Tuesday, December 20, 2011

सरकार की नीयत साफ नहीं, होगा अनशन: अन्ना

पंडित: रालेगण सिद्धी: जनलोकपाल बिल के लिए लड़ाई लड़ रहे बुजुर्ग गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने को लेकर सरकार की नीयत साफ नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें लोकपाल का नया मसौदा मंजूर नहीं.

सिटीजन चार्टर बिल पर अन्ना ने कहा कि ये बिल भी कमजोर है. अन्ना से साफ साफ कहा कि लोकपाल बिल पर सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार ने संसद का अपमान किया है.

अन्ना ने एलान किया है कि 27 दिसंबर से उनका अनशन होकर रहेगा. अलबत्ता इस बार अन्ना बेमियादी अनशन नहीं करेंगे. अन्ना ने कहा है कि 27 से 29 दिसंबर तक वो तीन दिन अनशन करेंगे इसके बाद 30 दिसंबर से तीन दिन तक जेल भरो आंदोलन होगा. ये भी तय हो गया है कि अन्ना अब दिल्ली में नहीं मुंबई में अनशन करेंगे.

अपने गांव रालेगण सिद्धी में अन्ना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये अन्ना का आंदोलन नहीं है ये जनता का आंदोलन है जो जनलोकपाल के लिए है. उन्होंने कहा कि जनता इस सरकार को सबक सिखाएगी.

अन्ना हजारे ने कहा कि जब तक प्राण हैं तब तक लड़ता रहूंगा. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी वे प्रचार करेंगे.

By : Sonu Pandit // 6:37 AM
Kategori:

2 comments:

Recent_comments

 

Followers

Powered by Blogger.