Tuesday, November 29, 2011

FDI लागू होने से देश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

पंडित-: कांग्रेस पदाधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि एफडीआई के लागू होने से देश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का फैसला जल्दबाजी में नहीं बल्कि काफी सोच समझ कर लिया गया है। एफडीआई के लागू होने से कृषि उत्पादों की बरबादी कम होगी और किसानों को सीधा फायदा होगा। प्रधानमंत्री यहां पर भारतीय युवा कांग्रेस के चुने पदाधिकारियों के सम्मेलन ‘बुनियाद’ को संबोधित कर रहे थे।

पीएम ने उम्मीद जताई है कि संसद चलाने का रास्ता जल्द निकल आएगा। उनका कहना है कि खुदरा क्षेत्र में निवेश के फैसले को लागू करना राज्यों के लिए जरूरी नहीं है। विपक्षी दल इस सत्र में संसद को ठीक तरह से नहीं चलने दे रहे हैं। मनमोहन ने कहा कि कई नए कानून बनाने हैं लेकिन विपक्ष संसद को काम नहीं करने दे रहा है।

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सम्मेलन को संबोधित किया था। राहुल ने साफ किया था कि इस संगठन में उन्होंने काफी बदलाव किया है और अब कांग्रेस में युवा किसी की सिफारिश पर नहीं बल्कि अपने दम पर चुनकर आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पर राहुल की खास नजर है लिहाजा उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस सम्मेलन को काफी अहम माना जा रहा है। इस सम्मेलन में 20 राज्यों के करीब 8,000 युवक कांग्रेस पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस महासचिव बनने और युवक कांग्रेस का प्रभार सम्भालने के बाद राहुल के नेतृत्व में यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है। इस दो दिवसीय सम्मेलन को ‘बुनियाद’ नाम दिया गया है।

By : Sonu Pandit // 10:31 AM
Kategori:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Recent_comments

 

Followers

Powered by Blogger.